Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डगणेश गोदियाल ने निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र, कहा - डाक मतपत्रों...

गणेश गोदियाल ने निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र, कहा – डाक मतपत्रों से किया गया फर्जी मतदान

देहरादून : उतराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को संपन्न हो गए थे लेकिन उसके बाद पोस्टल बैलेट में धांधली का मामला जोरो पर रहा I इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजकर सेना में सेवारत सैनिकों के लिए जारी मतपत्रों पर फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। उन्होंने ऐसे मतदान को निरस्त करने की मांग की है।

गोदियाल ने पत्र में कहा कि निर्वाचन आयोग सेवारत सैनिकों और सर्विस मतदाताओं को मतदान सुविधा देने को डाक मतपत्र जारी करता है। पार्टी के संज्ञान में आया है कि विभिन्न जिला निर्वाचन अधिकारियों की ओर से निर्गत किए गए डाक मतपत्रों की सूची में ऐसे नाम हैं जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं या लंबे अवकाश पर हैं अथवा दिवंगत हैं।

उन्होंने इस संबंध में उनके पास पुख्ता जानकारी होने का दावा किया। कहा कि ऐसे डाक मतपत्र पर किसी प्रत्याशी के पक्ष में मत प्राप्त होता है तो उसे निरस्त माना जाना चाहिए। साथ ही उस मतदाता को प्रमाणित करने के लिए संबंधित अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने पत्र में कहा कि उत्तराखंड ऊर्जा निगम में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद निविदा आमंत्रित की गई। इसकी प्रक्रिया अभी गतिमान है। विभाग ने कार्यादेश जारी करने का निर्णय भी किया है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने ऐसी निविदाओं को निरस्त करने और संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments