Monday, September 16, 2024
Homeअपराध11 लोगों का हत्यारा व दो लाख का ईनामी कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

11 लोगों का हत्यारा व दो लाख का ईनामी कुख्यात बदमाश गिरफ्तार


देहरादून। बिहार व झारखण्ड में वांछित 11 लोगों के हत्यारे व दो लाख रूपये के ईनामी कुख्यात बदमाश को उत्तराखण्ड एसटीएफ व बिहार एसटीएफ की संयुक्त टीम ने उत्तराखण्ड के पौड़ी जनपद स्थित लक्ष्मणझूला क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ 11 हत्याओं सहित 27 अन्य कई गम्भीर मामले दर्ज है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज बिहार एसटीएफ द्वारा उत्तराखण्ड एसटीएफ से साझा की गयी जानकारी के आधार पर बिहार व झारखण्ड में 11 लोगों की हत्या व अन्य अपराधों में वांछित 2 लाख के इनामी अपराधी रंजीत पुत्र स्वर्गीय रामाधार निवासी बेलापुर थाना उदवंत नगर जिला बिहार को थाना लक्ष्मण झूला, जनपद पौड़ी क्षेत्र से देर रात में उत्तराखंड एसटीएफ, थाना लक्षमझुला पुलिस व बिहार एसटीएफ द्वारा की गयी संयुक्त कार्यवाही में गिरफ्तार किया गया है। यह बदमाश लक्ष्मण झूला क्षेत्र में एक होटल में अपनी पत्नी और बच्चों के साथ ठहरा हुआ था। इस अपराधी के विरुद्ध बिहार एवं झारखंड राज्य में करीब 27 मुकदमे पंजीकृत हैं, जिसमें से 11 रंजिशन हत्या, सुपारी लेकर हत्या और शेष 16 मुकदमें लूट, रंगदारी, फिरौती, हत्या का प्रयास और बलवा के मुकदमें दर्ज है। यह बदमाश इतना कुख्यात है कि विगत 2 वर्ष पहले ही थाना रनिया पटना बिहार क्षेत्र में थाने के बाहर ही एक खनन व्यवसायी को गोली मारकर हत्या कर फरार हो गया था।
गिरफ्तार बदमाश द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह 12 वीं पास है। उसके गांव में उनके परिवार की रंजिश हो गयी थी, जिस कारण से उसके भाई और पिता की हत्या हो गयी थी जिस पर उसके द्वारा अपने पिता और भाई की हत्या में शामिल लोंगों की पहले हत्या की गयी और फिर वह अन्य लोगों की हत्या पैसें लेकर करने लगा। उसके पश्चात अपने जनपद भोजपुर और पड़ोसी राज्य झारखण्ड में भी खनन के काम करने लगा। खनन के व्यवसाय में कई लोंगो की हत्या की गयी और कई पर हत्या करने का प्रयास किया गया। इसके अलावा वह रंगदारी और फिरौती के लिये अपहरण भी करता था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments