Wednesday, September 18, 2024
Homeराजनीतिअरविंद केजरीवाल को मिली सुप्रीम कोर्ट से जमानत

अरविंद केजरीवाल को मिली सुप्रीम कोर्ट से जमानत


नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला केस में सीबीआई की तरफ से दर्ज मुकदमे में जमानत मिल गई है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मुकदमे में पहले से ही जमानत मिली हुई है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही केजरीवाल के जेल से बाहर निकलने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है।
सुप्रीम कोर्ट के दो जजों जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की पीठ ने आज केजरीवाल की जमानत अर्जी पर मुहर लगा दी है। केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, वह गिरफ्तारी वैध थी या नहीं, इस पर दोनों जजों ने परस्पर विरोधी विचार दिए। जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि सीबीआई की गिरफ्तारी में कानूनी दृष्टि से कोई खामी नहीं है, यानी गिरफ्तारी पूरी तरह वैध है। वहीं, जस्टिस भुइयां ने कहा कि सीबीआई ने सिर्फ और सिर्फ इसलिए केजरीवाल को गिरफ्तार किया था क्योंकि उन्हें ईडी केस में जमानत मिलने के बाद जेल से निकलने का मौका नहीं मिले।
बहरहाल आज आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाहर आने का रास्ता अब साफ हो चुका है। वैसे भी हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान उनका बाहर आना पार्टी प्रत्याशियों के लिए राहत भरी खबर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments