Thursday, September 19, 2024
HomeUncategorizedमंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र की केदारनाथ में बिगड़ी तबीयत

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेन्द्र की केदारनाथ में बिगड़ी तबीयत

केदारनाथ। विगत कई दिनों से केदारनाथ धाम में डेरा डाले रहे श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आज अचानक स्वास्थ बिगड़ गया। उन्हें सर भारी और सांस लेने की तकलीफ़ के बाद हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी भेजा गया।
बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र विगत एक सप्ताह से श्री केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों के साथ मौजूद रहे। इस बीच बारिश और बर्फबारी के बावजूद वह तीर्थयात्रियों के हालचाल पूछने तथा व्यवस्थाओं में जुटे रहे।
कल देर शाम से अजेंद्र के स्वास्थ्य में दिक्कत होने लगी थी। आज सांस लेने में दिक्कत हुई तो आक्सीजन लगाई गयी। प्राथमिक उपचार के पश्चात आज मंदिर समिति अध्यक्ष को हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी लाया गया जहां डॉक्टरों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है। उनके स्वास्थ्य में आंशिक सुधार हुआ है।
मंदिर समिति के सूत्रों ने बताया कि मौसम विभाग ने विगत दिनों श्री केदारनाथ धाम सहित उच्च हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश एवं बर्फवारी की भविष्यवाणी की थी इसके मद्देनजर मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय सीधे केदारनाथ पहुंचे तथा यात्रियों की सेवा में जुट गये थे मंदिर सेवा में लगे कार्मिकों का मनोबल भी बढ़ाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments