Thursday, September 19, 2024
Homeउत्तराखण्डसीएम धामी के एक बयान ने सियासी गलियारों में मचाई हलचल,इस विधानसभा...

सीएम धामी के एक बयान ने सियासी गलियारों में मचाई हलचल,इस विधानसभा सीट पर टिकी है सबकी नज़रे

देहरादून : उत्‍तराखंड के राजनीतिक गलियारों में मुख्‍यंमत्री पुष्‍कर सिंह धामी के एक बयान ने हलचल मचा दी है। दरअसल उन्‍होंने देहरादून की कैंट विधानसभा सीट के बारे में ऐसा बयान दिया है कि अब सभी की नजरें इस सीट पर लग गई हैं।
बता दे कि पिछले दिनों आयोजित भाजपा स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने खुद को 22 साल से कैंट क्षेत्र का निवासी बताया। उनके इसी बयान ने इस चर्चा को हवा दी है। अब उनके इस बयान को इससे जोड़कर देखा जा रहा है कि वह कैंट क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं।
विधानसभा चुनाव में खटीमा सीट से सीएम धामी जरूर हार गए थे लेकिन भाजपा ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया था और विधान मंडल दल की बैठक में फिर से पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री चुना गया ।
जिसके बाद से ही पुष्‍कर सिंह धामी के उपचुनाव के लिए कई विधायकों ने अपनी सीट छोड़ने का एलान भी किया। लेकिन अब सीएम धामी के इस बयान से यह संभावना जताई जा रही है कि मुख्‍यमंत्री धामी देहरादून कैंट सीट से उप चुनाव लड़ सकते हैं।

भाजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उनका कैंट विधानसभा से पुराना नाता है। 22 साल से वह यमुना कालोनी में रह रहे हैं। यहां उन्हें सब जानते हैं। उनके इस बयान के बाद चर्चा शुरू हो गई कि खटीमा से विधानसभा चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी देहरादून कैंट से ही विधायक चुने जाने की तैयारी कर रहे हैं।
बता दे कि कैंट से भाजपा की सविता कपूर विधायक चुनी गई है माना जा रहा है कि वह धामी के लिए सीट छोड़ सकती हैं। हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई औपचारिक बयान नहीं आया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments