Friday, September 20, 2024
Homeउत्तराखण्डफर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने की दून और ऋषिकेश...

फर्जी रजिस्ट्री घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने की दून और ऋषिकेश में  छापेमारी


देहरादून। शुक्रवार को फर्जी रजिस्ट्री घोटाला प्रकरण में पांच राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने देहरादून और ऋषिकेश में अलग-अलग लोकेशन पर छापेमारी की।
बताया जा रहा है कि फर्जी रजिस्ट्री मामले में शामिल भूमाफिया रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, सरकारी वकील समेत कुछ बिल्डर के लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि जुलाई 2022 में फर्जी रजिस्ट्री मामले में पहला मुकदमा दर्ज हुआ था। उसके बाद लगातार 18 मुकदमे दर्ज हुए। जिसमें 20 से ज्यादा आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा चुका है।
शुक्रवार को देहरादून में फर्जी रजिस्ट्री में शामिल भूमाफिया, रजिस्ट्री कार्यालय में कार्यरत सरकारी कर्मचारी-अधिकारी, सरकारी वकील समेत कुछ बिल्डर के लोकेशन पर ईडी की छापेमारी जारी है। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे देहरादून में 25 गाड़ियों में ईडी की टीम आई थी और अलग-अलग लोकेशन पर जाकर छापेमारी की जा रही है। कुछ टीम ऋषिकेश भी पहुंची है। देहरादून के अलग-अलग जगह राजपुर रोड, डालनवाला, आकाशदीप कॉलोनी समेत कई लोकेशन पर छापेमारी की गयी। साथ ही फर्जी रजिस्ट्री मामले में मुख्य दो आरोपी वकील इमरान और कमल विरमानी के घरों पर भी छापेमारी की जा रही है। कमल विरमानी को 27 अगस्त 2023 को गिरफ्तार किया गया था। जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम एक लोकेशन पर करीब 15 लोगों की टीम पहुंची है। सुबह करीब 6 बजे से ईडी की छापेमारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, ईडी छापेमारी के दौरान दस्तावेज, कागजात और कई महत्वपूर्ण जानकारी जुटा रही है। साथ ही बताया जा रहा है कि यह छापेमारी देर रात तक चलने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments