Thursday, September 19, 2024
Homeउत्तराखण्डभारी बारिश से कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे बाधित

भारी बारिश से कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे बाधित


चमोली।  भारी बारिश के चलते कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुनला के पास लगातार भूस्खलन हो रहा है। ऐसे में बीआरओ को मार्ग दुरुस्त करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मंगलवार को फिर सुनला और बेनोली के समीप हाईवे बंद हो गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
चमोली हाईवे पर लगातार भूस्खलन से मार्ग बाधित हो रहा है। हाईवे पर लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। मानसून सीजन को देखते हुए जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने सभी संबंधित विभाग को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। वही लैंडस्लाइड स्थान पर पहले से ही जेसीबी मशीनों को तैनात रखने के निर्देश दिए थे। लेकिन बरसात के चलते कुछ स्थानों पर हालात बद से बदतर हो चुके हैं, यहां हाईवे को सुचारू करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं कुछ स्थान पर लगातार भूस्खलन हो रहा है। भूस्खलन वाले स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टिगत पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।
थराली-देवाल-वाण मोटर मार्ग बीते दिन भारी बारिश से आई अतिवृष्टि से आधे से अधिक हिस्सा टूट गया है। जिससे वहां के लोगों को पैदल ही आवाजाही करनी पड़ रही है। लोक निर्माण विभाग की मुश्किलें भी बढ़ने लगी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments