Sunday, September 8, 2024
Homeउत्तराखण्ड उत्तराखण्ड में भारी बारिश,कई सड़कें बंद तो कहीं सड़कें पानी में डूबी

 उत्तराखण्ड में भारी बारिश,कई सड़कें बंद तो कहीं सड़कें पानी में डूबी


देहरादून। उत्तराखंड के अमूमन जिलों में सुबह से ही तेज बारिश लगी रही। जिसके चलते पहाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन की आशंका बढ गयी है। प्रदेश की राजधानी देहरादून के माजरा क्षेत्र में सुबह हुई मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों तक पानी आ जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सड़कों के किनारे नालियां चोक होने पर निगम के कर्मचारियों ने चोक हुई नालियों को खुलवाया।
मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने  23 तारीख को भी कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विक्रम सिंह के अनुसार गढ़वाल क्षेत्र के ज्यादातर जिलों में कई दौर की हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। लेकिन देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है।
डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 5 से 7 दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की एक्टिविटी बनी रहेगी। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि मानसून सिस्टम ऊपर की ओर शिफ्ट हो रहा है। इसलिए उत्तराखंड में आने वाले दिनों में बारिश की लाइट टू मॉडरेट एक्टिविटी बनी रह सकती है। इस दौरान मौसम वैज्ञानिकों ने तेज बारिश के बीच दिन और रात के समय अधिक सतर्क रहने की सलाह भी दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments