Tuesday, September 17, 2024
Homeउत्तराखण्डउत्तराखण्ड मंे गुरूवार को भी भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखण्ड मंे गुरूवार को भी भारी बारिश का अलर्ट


 हल्द्वानी के देवखड़ी नाले में बही दो कार
रुड़की के आवासीय क्षेत्र में जल भराव
पौड़ी में भूस्खलन से सड़क बंद, यात्री फंसे
देहरादून। बीते दो दिन थोड़ी राहत के बाद एक बार फिर सूबे के मौसम का मिजाज बदल रहा है। राज्य में गुरूवार के लिए भी मौसम विभाग द्वारा पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के लिए येलो तो बाकी सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
उत्तराखंड में बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाओं के कारण तमाम सड़के बाधित हो चुकी है। वहीं कुछ स्थानों पर बाढ़ और जल भराव के कारण भारी नुकसान हो रहा है। बीती रात से हल्द्वानी में हो रही भारी बारिश के कारण देव खड़ी नाले में उफान आ गया जिसमें दो कारें बह गई। क्षेत्र के कलसिया व खलसिया नालों में भारी बारिश के कारण क्षेत्र के आवासीय भवनों को पहले ही भारी नुकसान हो चुका है।
उधर पिथौरागढ़ के मुंसियारी रोड पर मदकोट के पास तेज बारिश के बाद पहाड़ से झरना फूट पड़ा जिससे लोग दहशत में आ गए। पौड़ी में एनएचकृ534 में कोटद्वारकृदुगड्डा मार्ग पर भारी भूस्खलन से सड़क मार्ग बाधित हो गया है। जहां बड़ी संख्या में यात्री फंसे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक इस सड़क के आज खुल पाने की संभावना नहीं है, ऐसे में जो लोग यहां फंसे हैं अगर और बारिश होती है तो उनकी मुसीबतें बढ़नी तय हैं। चमोली से प्राप्त समाचार के अनुसार यहां फिर हेलंग मारवाड़ी बाईपास पर भारी भूस्खलन से यातायात बंद होने की खबर है।
आज सुबह हुई ताबड़तोड़ बारिश के बाद रुड़की के कई आवासीय क्षेत्रों में जल भराव हो गया तथा लोगों के घरों में पानी घुस गया। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार आज और कल दो दिन राज्य में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी से भी भारी बारिश हो सकती है जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। वहीं राज्य के बाकी सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है तथा लोगों से सावधानी बरतने को कहा गया है जिसके मद्देनजर आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments