Friday, March 29, 2024
Homeअपराधमहज़ बारह साल की उम्र में मासूम के कर दिए दो बार...

महज़ बारह साल की उम्र में मासूम के कर दिए दो बार विवाह, पुलिस ने किया मुकद्दमा दर्ज

पिथौरागढ़: जनपद पिथौरागढ़ के धारचूला से बारह साल की मासूम की अलग अलग पुरुषों से दो बार शादी कराने का मामला प्रकाश में आया है। मासूम के दुसरे विवाह के बाद गर्भवती होने से यह बात सामने आयी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम और बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है ।

पिथौरागढ़ के धारचूला से बाल विवाह का मामला सामने आया है , यहां महज 12 साल की मासूम का एक नहीं दो-दो बार विवाह कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मासूम का पिछले साल धारचूला के एक व्यक्ति से पहला विवाह हुआ था। पति की मारपीट से तंग आकर वह कुछ समय बाद मायके लौट आई। मां ने छह माह के बाद ही फिर उसका विवाह उससे तीन गुना अधिक उम्र वाले बेरीनाग के 36 वर्षीय दीपक कुमार के साथ कर दिया। जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। बताया जा रहा है कि नाबालिग के परिवार में मां, सौतेला पिता और आठ भाई-बहन हैं।

बाल विकास विभाग को जब एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने की जानकारी मिली तब इस मामले का खुलासा हुआI जिसके बाद पुलिस ने मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, पॉक्सो अधिनियम और बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments