Tuesday, August 9, 2022
Homeअपराधफेसबुक पर युवती बनकर की दोस्ती, ब्लैकमेल कर 3 लाख ठगे

फेसबुक पर युवती बनकर की दोस्ती, ब्लैकमेल कर 3 लाख ठगे

देहरादून: साइबर ठगों ने फेसबुक पर युवती बनकर एक युवक से दोस्ती की और फिर ब्लैकमेल कर उससे तीन लाख रुपये की ठगी कर ली। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता जयेंद्र सिंह निवासी कारगी चौक ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले फेसबुक पर उन्हें पूजा शर्मा नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी।

रिक्वेस्ट स्वीकार करने के बाद दोनों के बीच मैसेंजर पर बातचीत होने लगी। इस दौरान दोनों पक्षों से फोटो का आदान-प्रदान भी हुआ। कुछ दिन बाद उक्त फेसबुक आइडी से जयेंद्र को उनकी अश्लील फोटो भेजी गई। पीड़ित का आरोप है कि फोटोशाप आदि तकनीक का इस्तेमाल कर उनकी अश्लील फोटो तैयार की गई है। आरोपित ने पीडि़त को ब्लैकमेल कर रुपये मांगने शुरू कर दिए।

पीड़ित अब तक तीन लाख छह हजार रुपये आरोपित को दे चुका हैइसके बाद दूसरे नंबर से पीड़ित को फोन आया तो उक्त व्यक्ति ने खुद को क्राइम ब्रांच का सब इंस्पेक्टर बताया। उसने अश्लील फोटो भेजने पर मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी।

मामला रफादफा करने के लिए उसने दो लाख रुपये की मांग की। इस पर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पटेलनगर कोतवाली के निरीक्षक प्रदीप राणा ने बताया कि साइबर थाने से जीरो एफआइआर ट्रांसफर होकर आई है। जल्द ही शिकायतकर्ता के बयान दर्ज किए जाएंगे, इसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments