Sunday, June 16, 2024
Homeअपराधकेदारनाथ हेली सेवा के नाम पर ठगी,डाक्टर को थमा दिए फर्जी टिकट

केदारनाथ हेली सेवा के नाम पर ठगी,डाक्टर को थमा दिए फर्जी टिकट


देहरादून। केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने के पहले दिन ही हेली सेवा के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने सुभारती मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर से केदारनाथ हेली सेवा टिकट बुकिंग के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित ने देहरादून के प्रेमनगर थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि वो इंटरनेट पर केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर के टिकट की बुकिंग सर्च कर रहे थे, तभी उन्हें पवन हंस हेली सेवा कंपनी का नंबर मिला। पीड़ित ने जब उस नंबर पर कॉल किया तो पंकज सिंह नाम के व्यक्ति ने कॉल रिसिव किया और उसने खुद को पवन हंस हेली सेवा कंपनी का कर्मचारी बताया। इतना ही नहीं आरोपी ने पवन हंस हेलीपैड सेवा केदारनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए धन्यवाद के रूप में व्हाट्सएप मैसेज भी भेजा।
इसके बाद आरोपी ने पहले यात्रा भुगतान का तीन प्रतिशत देने का कहा और प्रत्येक यात्री के बीमा के लिए दो-दो बार 3999 रुपये मांगे। इस तरह पीड़ित ने कुछ पांच लोगों का भुगतान किया। इसके बाद आरोपी की तरफ से कहा गया है कि बीमा का पैसा वापस कर दिया जाएगा। साथ ही अलग-अलग फीस के नाम पर पेटीएम और फोन पे के जरिए आरोपियों ने पीड़ित से करीब एक लाख 30 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। पैसे ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने पीड़ित को ऑनलाइन केदारनाथ हेलीकॉप्टर यात्रा के टिकट भेजे, लेकिन जब टिकट आए तो वह फर्जी निकले। इसके बाद पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ।
थाना प्रेमनगर प्रभारी गिरीश नेगी ने बताया कि पीड़ित डॉ. प्रियतोष कुमार महंत की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पीड़ित ने जिस नंबर पर रुपए ट्रांसफर हुए है उन नंबरों की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments