Monday, June 17, 2024
Homeअपराधपानी जाने के विवाद में हुई युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार

पानी जाने के विवाद में हुई युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार


हरिद्वार। खेत में पानी जाने को लेकर हुए विवाद के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद घटना में शामिल मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे हत्या में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस व बेसबाल का डंडा बरामद किया गया है। मामले में अन्य आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बीती 23 अप्रैल को कोतवाली मंगलौर पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम कुंआहेडी रोड नारसन मे गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गयी है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरू कर दी गयी। घटनाक्रम के संबंध में मृतक की मां संगीता द्वारा दी गयी तहरीर पर पुलिस ने 7 लोगों पर सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गयी। जिनकी गिरफ्तारी के लिए कोतवाली मंगलौर एंव सीआईयू रुडकी की संयुक्त टीम का गठन किया गया।
विवेचना में प्रकाश में आया कि मृतक भरतवीर की जमीन अपने ही गांव के राजेश आदि के खेत से लगी थी। दिनांक 22 अप्रैल की रात मृतक द्वारा अपने खेत मे पानी लगाया गया जिसमें से कुछ पानी रिस कर पड़ोसी के खेत मे चला गया। इस बात पर पहले आरोपियों ने मृतक के साथ फोन पर गाली गलौज की और उसे खेत पर आने के लिए उकसाया। मृतक के खेत में आने पर पहले से हथियार लेकर हत्या की योजना बनाए बैठे आरोपियों ने मृतक की माता एवं पारिजनो के मौजूदगी में नृशंस तरीके से पहले लाठीकृडण्डे से मारपीट की और आरोपी नकुल ने भरतबीर को तमंचे से गोली मार दी और फरार हो गये। जिसके बाद सभी आरोपियों के फोन बंद होने के कारण उनकी लोकेशन खोजना एक चुनौती पूर्ण कार्य हो चुका था। दोनों ही पक्ष एक ही बिरादरी के होने के कारण कहीं से किसी प्रकार का कोई भी क्लू नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बीते रोज एक सूचना के बाद तीन हत्यारोपियों को चौकी नारसन क्षेत्र से दबोचने में कामयाबी हासिल की है। जिनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त तमंचा, खोखा कारतूस एवं टूटे हुऐ बेसबाल के डण्डे बरामद किये गये है। गिरफ्तार हत्यारोपियों में नकुल उर्फ काला पुत्र बृजेश, धीरज पुत्र राजेश व कुलबीर पुत्र कालूराम शामिल है। जिन्हे न्यायालय मेें पेश कर जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments