Sunday, June 16, 2024
Homeअपराधफैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख


हरिद्वार। औघोगिक नगरी सिडकुल क्षेत्र में देर रात एक फैक्टरी में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी फैल गयी। आग की लपेट उठती देखकर कर्मचारियों में भगदड़ मच गया, इस दौरान 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जिन्होने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखो का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।
फैक्ट्री में आग लगने की यह घटना बीती रात करीब 10 बजे की है। जब पंखे और इनके पुर्जे बनाने वाली कंपनी केकेजी में संदिग्ध परिस्थितियों में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और मौके पर अफरा-तफरी फैल गयी। मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम और अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही सिडकुल से तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद मायापुर से भी तीन गाड़ियां मौके पर बुला ली गई। थाने से सटी कंपनी में तुरंत पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मचारियों की टीमे आग बुझाने में जुट गई। बताया जा रहा है कि करीब रात 11.30 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया।
मुख्य अग्नि शमन अधिकारी अभिनव त्यागी ने बताया कि आग ने विकराल रूप धारण किया हुआ था। आग लगने से केवल कंपनी को नुकसान पहुंचा है। कोई भी कर्मचारी नहीं अंदर फंसा था। आग से कोई जनहानि भी नहीं हुई है। टीम ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने का कारण अभी सामने नहीं आ पाया है। बहरहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है जिसमें लाखो रूपये के सामान के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments