Friday, June 21, 2024
Homeअपराधबेशकीमती सागौन की लकड़ी की तस्करी में तीन गिरफ्तार

बेशकीमती सागौन की लकड़ी की तस्करी में तीन गिरफ्तार


हल्द्वानी। तराई पूर्वी वन विभाग की डॉली रेंज की टीम ने अवैध लकड़ी तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए स्कॉर्पियो और पिकअप वाहन से भारी मात्रा में बेशकीमती सागौन की लकड़ी बरामद की है। साथ ही मौके पर तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं दोनों वाहनों को सीज कर दिया गया है. वहीं पकड़ी की अवैध लकड़ी की कीमत लाखों में आंकी जा रही है।
वन क्षेत्राधिकारी डोली रेंज नवीन सिंह पंवार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर वन विभाग की टीम ने कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि सूचना मिली कि ऊंचा गांव द्वितीय बीट से खैर प्रजाति के पेड़ों का अवैध कटान कर उसको ले जाया जा रहा था। वन विभाग की टीम द्वारा मौके पर छापेमारी करते हुए एक पिकअप और स्कॉर्पियो गाड़ी की घेराबंदी करते हुए भारी मात्रा में सागौन की लकड़ी बरामद की गई है। साथी मौके पर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए तस्कर का नाम अमजद अली उर्फ गुड्डू, गुरु देव सिंह,सोनू सिंह को गिरफ्तार किया गया है।
पूरे मामले में दोनों वाहनों को सीज करते हुए वाहनों को डौली रेंज लालकुआं में खड़ा कर दिया गया है। पूरे मामले में वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पकड़ी गई बेशकीमती सागौन की लकड़ी लाखों की बताई जा रही है। डीएफओ हिमांशु बागड़ी ने बताया कि पूरे मामले में वन विभाग की टीम जांच कर रही है। साथ ही तस्करों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments