Sunday, May 19, 2024
Homeअपराधशादी के दबाव से परेशान होकर युवक ने की युवती की हत्या

शादी के दबाव से परेशान होकर युवक ने की युवती की हत्या

देहरादून: दिल्ली पुलिस ने करीब छह महीने पहले हुए हत्याकांड का मामला सुलझा दिया हैं| शादी के दबाव से छुटकारा पाने के लिये युवक ने युवती की हत्या कर उसके शव के टुकड़े करके जंगल में अलग-अलग जगह पर फेंक दिए। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया हैं| युवक का नाम आफताब बताया जा रहा हैं|

पुलिस अधिकारीयों से मिली जानकारी के अनुसार, आफताब और श्रद्धा नाम की युवती की दोस्ती मुंबई के एक कॉल सेंटर में हुई थी। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गयी। परिवार का विरोध करने पर दोनों भागकर दिल्ली चले गए। श्रद्धा के परिवार वाले सोशल मीडिया के जरिए उसकी जानकारी लेते रहते थे। लेकिन जब सोशल मीडिया पर उसकी अपडेट आना बंद हो गया, तब लड़की के पिता दिल्ली में पहुंचे। 

बेटी के नहीं मिलने पर उन्होंने दिल्ली पुलिस पर रिपोर्ट दर्ज की। श्रद्धा के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी मुंबई के कॉल सेंटर में काम करती थी। यहां उसकी मुलाकात आफताब नाम के एक शख्स से हुई और दोनों की दोस्ती काफी नजदीकी में तब्दील हो गई। 

दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे लेकिन परिवार वाले इस बात से खुश नहीं थे जिसके चलते उन्होंने इसका विरोध किया। इसी विरोध के चलते उनकी बेटी और आफताब मुंबई छोड़कर दिल्ली आ गए और यहां पर छतरपुर इलाके में रहने लगे। 

क्या थी हत्या की वजह

टेक्निकल सर्विलांस की मदद से दिल्ली पुलिस आफताब की तलाश में जुट गई। जिसके बाद एक गुप्त सूचना के आधार पर आफताब को धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि श्रद्धा उसपर लगातार शादी का दबाव बना रही थी, जिसको लेकर उनके बीच में अक्सर झगड़ा होना शुरू हो गया। उसने मई में बेरहमी से उसकी हत्या कर डाली और शव के टुकड़े कर अलग-अलग जगह पर जंगल में फेंक दिए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की थी और आरी से 35 टुकड़े करके, अपने घर में रखे। इसके लिए आफताब एक नया बड़ा फ्रिज खरीदकर लाया। 18 दिन तक वह रात को दो बजे शरीर के टुकड़े को एक-एक कर प्लास्टिक बैग में लेकर जाता था और फेंक कर आ जाता था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments