Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षादसवीं व बारहवीं के टॉपर्स को मिलेंगे 25-25 हजार रुपए, शिक्षा मंत्री...

दसवीं व बारहवीं के टॉपर्स को मिलेंगे 25-25 हजार रुपए, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

देहरादून: स्पोर्ट्स स्टेडियम में शिक्षा मंत्री डा धन सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया| इस दौरान उन्होंने कई घोषणाएं भी की| प्रतियोगिता के शुभारंभ से पहले उन्होंने सरकारी स्कूलों ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हर प्रयास करने की घोषणा की। जिसके बाद उन्होंने उत्‍तराखंड बोर्ड में दसवीं व बारहवीं की परीक्षा में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को नगद पुरस्कार देना शामिल हैं| साथ ही उन्हें प्रमाण पत्र, विद्यालयों में व्यवसायिक पाठ्यक्रम एवं एडेड विद्यालयों में भी नए सत्र से किताबें मुफ्त में देना शामिल हैं| उन्‍होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को हर सुविधाएं मिलेगी।

उन्होंने प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत प्रदेश के 22050 शिक्षकों को निशुल्क टैब, 400 इंटर कॉलेज में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों का शुभारंभ नए सत्र से करने, इंटरमीडिएट व हाईस्कूल के टॉपर्स को 2023 से 25-25 हजार रुपए का पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की।

एक भारत श्रेष्ठ भारत योजना के अंतर्गत शिक्षा मंत्री डा धन सिंह ने प्रदेश के प्रत्येक वर्ष 25 बच्चे केरल और कर्नाटक जाने व आने की बात कही। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को समय समय पर प्रत्येक विद्यालयों में कार्यक्रम करवाने व प्रत्येक ब्लॉक के निगम क्षेत्र में दो दो पीएम श्री वर्ल्ड क्लास का विद्यालय खोले जाने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments