Friday, February 23, 2024
HomeHealthकोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद, राज्य में विदेश से लौटने...

कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद, राज्य में विदेश से लौटने वालों पर सख्त निगरानी

देहरादून: राज्य में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से विदेश से लौटने वाले लोगों पर विशेष निगरानी सखने के निर्देश जारी किये गये हैं। हांगकांग और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद देशभर में अलर्ट जारी होने के साथ इन दोनों देशों से लौटे रहे लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखने के भी निर्देश दिये गये हैं।

राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती की ओर से सभी अफसरों को अलर्ट रहने एवं विशेष निगरानी को कहा गया है। इसके साथ ही सभी संस्थानों को आदेश दिये गये हैं कि यदि उनके अफसर, कर्मचारी कहीं विदेश से लौटे हों, और उनकी तबीयत खराब हो तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। ताकि उनकी जांच कराई जा सके।

देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित का कहना है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच हो रही है। इसके बाद भी यहां स्थानीय स्तर पर उनकी स्क्रीनिंग के लिए निर्देशित किया गया है। वहीं सभी संस्थानों को कहा गया है कि विदेश या दूसरे शहरों से वापस लौटने वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर नजर रखें। तत्काल सूचना स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को दें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments