Sunday, May 19, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारएडीजी ने अग्रिम चौकियों की सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

एडीजी ने अग्रिम चौकियों की सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

देहरादून: सीमा सुरक्षा बल की पश्चिमी कमान के अतिरिक्त महानिदेशक ने जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम चौकियों पर पहुंचकर सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जवानों को दुश्मनों के किसी भी षड्यंत्र को विफल करने के लिए सभी कदम उठाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जवानों के हौसले की सरहना की।

अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) पीवी रामा शास्त्री ने फील्ड कमांडरों से मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों व उनका सामना करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा ग्रिड को अभेद्य बनाने के साथ सीमा प्रहरियों को कड़ी सतर्कता से सर्दी के महीनों में सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के भी निर्देश दिए। सीमा के दौरे के दौरान उनके साथ इस मौके पर जम्मू फ्रंटियर के आइजी डीके बूरा व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे|

शास्त्री ने अग्रिम चौकियों पर चुनौतीपूर्ण हालात में ड्यूटी कर रहे सीमा प्रहरियों से बातचीत कर उनका हौसला भी बढ़ाया।अतिरिक्त महानिदेशक ने दोपहर को ही अखनूर में अंतरराष्ट्रीय सीमा की गड़खाल व सिदरवां अग्रिम चौकी पर पहुंच गए। उन्होंने शाम तक सीमा के अन्य सेक्टरों का भी दौरा कर सीमा सुरक्षा बल के सुरक्षा स्तर के बारे में जानकारी हासिल की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments