Sunday, May 5, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारअरविंद केजरीवाल का ऐलान, देश में 7 सितंबर को शुरू होगा ‘मेक...

अरविंद केजरीवाल का ऐलान, देश में 7 सितंबर को शुरू होगा ‘मेक इंडिया नंबर वन’ अभियान

देहरादून: आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल ने देश में ‘मेक इंडिया नंबर वन’ अभियान शुरु करने का एलान किया हैं| दिल्ली के मुख्यमंत्री सात सितंबर को हरियाणा के हिसार जिले से इस अभियान का शुभारम्भ करेंगे। इसके तहत प्रदेश के कोने-कोने से युवा उनसे संवाद कर सकेंगे।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें मिलकर भारत को दुनिया का नम्बर-वन देश बनाना है। हर देशवासी को हमें इस मुहिम के साथ जोड़ना है। कल से अपनी इस यात्रा की शुरूआत अपने जन्मस्थान हरियाणा के हिसार से करने जा रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि भारत को दुनिया का नम्बर-वन देश बनाने के लिए हमें अपने बच्चों को शानदार शिक्षा देनी होगी, पूरे देश के स्कूलों को शानदार बनाना होगा। ये काम 75 साल पहले शुरू हो जाना चाहिए था। लेकिन अच्छी बात ये है कि अब ये शुरू हो गया है। हम मिलकर ये सब करेंगे। भारत अब रूकेगा नहीं।

सीएम ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर 77 प्वाइंट्स को हम जल्द ही जाम मुक्त करेंगे। आज पीडब्लूडी के साथ बैठक कर पूरे प्लान पर विस्तार से चर्चा की। ऐसे कोरिडोर जहां ज्यादा जाम लगता है उन्हें जाम-मुक्त करने के लिए वहां सड़कों के चौड़ीकरण से लेकर अंडरपास, फ्लाई ओवर और फुटओवर ब्रिज बनाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments