Sunday, May 19, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम पर...

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम पर ठोका मान-हानि का दावा

देहरादून: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर किया है। पिछले माह सिसोदिया ने असम में पीपीई किट घोटाले के आरोप लगाए थे जिसके बाद सरमा ने उनपर मान-हानि का केस दर्ज कराया है । 

सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि असम सरकार ने सीएम सरमा की पत्नी की फर्म व उनके बेटे के व्यावसायिक साझेदार कंपनी को पीपीई किट की आपूर्ति का ठेका दिया था। यह केस असम के कामरूप ग्रामीण जिले की सीजेएम कोर्ट में दायर किया गया है। सिसोदिया ने यह भी आरोप लगाया था कि कोरोना महामारी के दौरान वर्ष 2020 में पीपीई किट्स की आपूर्ति का आर्डर बाजार से ज्यादा कीमतों पर उक्त कंपनियों को दिया गया था। 

सीएम सरमा के वकील देवजीत लोन सैकिया ने कहा कि सिसोदिया द्वारा लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं। पीपीई किट बनाने वाली उनकी कंपनी ने कभी कोई बिल नहीं दिया। उस समय, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने ने पीपीई व्यवसाय से जुड़े लोगों से किट आपूर्ति करने का अनुरोध किया था। उक्त कंपनी ने अपने सीएसआर के हिस्से के रूप में 1500 पीपीई किट की आपूर्ति निशुल्क की थी। उन्होंने कहा कि पीपीई किट की आपूर्ति को लेकर सिसोदिया ने सरमा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आधारहीन आरोप लगाए। ये आपूर्ति कोरोना की पहली लहर के दौरान पीपीई किट की भारी कमी के बीच की गई थी। सैकिया ने कहा कि मामला गुरुवार को कामरूप ग्रामीण के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर किया गया। शिकायतकर्ता के प्रारंभिक बयान 22 जुलाई को दर्ज किए जाएंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments