Wednesday, May 8, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारचेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर किया हमला,...

चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान नक्सलियों ने जवानों पर किया हमला, दो जवान शहीद

देहरादून: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़ी नक्सली घटना सामने आई है। गोंदिया महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान अचानक जंगल से पहुंचे नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया। हमले में दो जवान शहीद हो गएI

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक बार फिर बड़ी नक्सली घटना सामने आई है। नक्सली हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं, पूरा मामला राजनांदगांव जिले के बोरतलाव थाना इलाके का है, जहां बोरतलाव थाने से लगे गोंदिया महाराष्ट्र बॉर्डर पर स्थित चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान अचानक जंगल से पहुंचे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। हमले में दो जवान शहीद हो गए है, जिसमें जवानों की पहचान राजेश हवलदार और ललित आरक्षक के रूप में हुई है।

डीएसपी नक्सल ऑपरेशन अजीत ओंगरे ने बताया कि सुबह लगभग आठ से 8.30 बजे के करीब जवानों को बोरतलाव थाना इलाके के बोरतलाव गोंदिया बॉर्डर पर मोबाइल चेक पोस्ट लगाया गया था। जिसमे वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए, नक्सलियों द्वारा मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले किया गया है। वहीं इसकी सूचना मिलते ही अतिरिक्त बल को मौके के लिए रवाना किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल नक्सली कितनी की संख्या में थे और घटनाक्रम को किस तरीके से अंजाम दिया गया, इसकी जानकारी पुलिस द्वारा जुटाई जा रही है।

पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर बोला हमला

बीजेपी नेता एवं पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला बोला है। राजेश मूणत ने हमला करते हुए लिखा कि नक्सलियों का उत्पात जारी है। राजनांदगांव के बाद बीजापुर, भैरमगढ़ में भी एक प्रधान आरक्षक की हत्या की सूचना से मन द्रवित है। ईश्वर जवान की आत्मा को शांति दे। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि अब तो मान लीजिए, आपने नक्सलियों का हौसला बढ़ाया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments