Wednesday, March 27, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारश्रीनगर में बर्फबारी के बीच 'भारत जोड़ों यात्रा' का हुआ समापन, राहुल...

श्रीनगर में बर्फबारी के बीच ‘भारत जोड़ों यात्रा’ का हुआ समापन, राहुल गाँधी ने बटोरी वाहवाही

देहरादून: भारत जोड़ो यात्रा का आज सोमवार को समापन है। राहुल गाँधी के नेतृत्व में की जा रही इस यात्रा में आज कई विपक्षी पार्टियों को भी निमंत्रित किया गया था, जिसमें से कई दलों ने यात्रा से दूरी बनाने का फैसला किया। इस दौरान राहुल ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में आशा की किरण देख रहे हैं लेकिन देश उनमें देख रहा है।

सोमवार को राहुल की जनसभा शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में भारी बर्फबारी के बीच हुई। इससे पहले राहुल ने मौलाना आजाद रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में बर्फबारी के बीच तिरंगा फहराया। इस बीच प्रियंका गांधी वाड्रा ने यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में जो राजनीति चल रही है, उससे देश का भला नहीं हो सकता। भाजपा की राजनीति देश को बांटती और तोड़ती है। इस यात्रा से राहुल ने देश के लोगों का दर्द समझा है।

उन्होंने कहा कि मेरा भाई कन्याकुमारी से 4-5 महीने पैदल चला और वे जहां भी जाते, लोगों से उन्हें काफी प्यार मिलता। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस देश में अभी भी देश के लिए, इसकी विविधता के लिए एक जुनून है जो सभी भारतीयों के दिलों में बसता है।

इस जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुई I इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर राहुल गांधी का अपना घर है। उम्मीद है कि गोडसे की विचारधारा ने जम्मू-कश्मीर से जो छीन लिया वह वापस मिल जाएगा।

इस दौरान पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जनसभा में कहा कि यह बहुत ही सफल यात्रा रही है। राष्ट्र को इसकी आवश्यकता थी। यह साबित हो गया है कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो बीजेपी को छोड़कर एक नई सरकार चाहते हैं। सद्भाव और एक-दूसरे के साथ शांति और प्यार से रहना चाहते हैं। ऐसा माहौल बीजेपी नहीं दे सकती। 

जनसभा में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments