Friday, May 17, 2024
Homeराष्ट्रीय समाचारएनसीबी ने 120 करोड़ की एमडी ड्रग को किया जब्त, पूर्व पायलट...

एनसीबी ने 120 करोड़ की एमडी ड्रग को किया जब्त, पूर्व पायलट समेत 6 लोग गिरफ्तार

देहरादून: मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गुजरात के जामनगर व मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलो मादक दवा मेफेड्रोन जब्त की है। मामले में एयर इंडिया के पूर्व पायलट समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एनसीबी के उप महानिदेशक एसके सिंह ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह एमडी ड्रग मुंबई के एक गोदाम व जामनगर से जब्त की गई। मुखबिर की सूचना पर गोदाम पर छापा मारा गया। एनसीबी ने इस मादक पदार्थ के तस्कर गिरोह का पर्दाफाश कर सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

एनसीबी के डीडीजी सिंह ने बताया कि आरंभ में जामनगर की नौसेना खुफिया इकाई ने एमडी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त किए जाने की जानकारी दी थी। इस सूचना पर एनसीबी व नैवल इंटेलिजेंस यूनिट ने साझा रूप से काम किया। इस सूचना पर जामनगर से 10.350 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया गया। 

डीडीजी सिंह ने बताया कि जामनगर में गिरफ्तार हुए दो में से एक आरोपी की पहचान सोहेल गफ्फार  वर्ष 2016 से 18 के बीच एयर इंडिया का पायलट रहा था। उन्होंने बताया कि जामनगर व मुंबई में जब्त मादक पदार्थ मामले के तार जुड़े हुए हैं।जब्त एमडी ड्रग का कुल वजन 60 किलोग्राम है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 120 करोड़ रुपये है। 

उन्होंने आगे बताया कि एनसीबी मुख्यालय दिल्ली और मुंबई जोनल कार्यालय ने जामनगर में 3 अक्तूबर को छापा मारा था। जामनगर व मुंबई से तीन-तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दक्षिण मुंबई के एसबी रोड फोर्ट एरिया के गोदाम से 50 किलो एमडी ड्रग पकड़ी गई हैं।

बता दें, इससे पहले अगस्त में मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने पालघर जिले से 1400 करोड़ रुपये की एमडी ड्रग्स पकड़ी थी। मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। जब्त नशीली दवा का वजन 700 किलोग्राम से ज्यादा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments