Wednesday, December 7, 2022
Homeराष्ट्रीय समाचारसुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

दिल्ली: भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में दो पाकिस्तानी आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। दोनोंआतंकवादियों पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी गुट जैश-ए-मोहम्मद से सम्बंधित बताये जा रहे हैं, जिसमे से एक इस संगठन का सरगना यासिर पारे भी शामिल है। वह आईईडी बनाने का मास्टरमाइंड बताया जाता है। दूसरे आतंकी की पहचान फुरकान के रूप में हुई है। वह लंबे समय से इलाके में सक्रिय था। 

सूत्रों के अनुसार जपोरा में सुरक्षाबलों को आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली जिसके बाद मंगलवार देर रात पूरे इलाके में चेकिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षा घेरा कड़ा होने के कारण आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें उपरोक्त दोनों आतंकवादियों को सुरक्षा बालों ने मौत के घट उतार दिया। इससे पहले सुरक्षाबलों ने नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी उचित प्रबंध कर लिए थे।

दरअसल, एजेंसियों को राजपोरा इलाके में एक मकान में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस-सीआरपीएफ और सेना ने संयुक्त टीम बनाकर इलाके में छापा मारा। सूत्रों के मुताबिक इलाके में दो से तीन पाकिस्तानी आतंकी मौजूद हैं। उनकी लंबे समय से तलाश की जा रही है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments