Friday, May 3, 2024
Homeराजनीतिविधानसभा भर्ती मामला: कांग्रेस ने की केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की...

विधानसभा भर्ती मामला: कांग्रेस ने की केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की मांग

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा में रिश्तेदारों की भर्ती के मामले ने तूल पकड़ लिया है I जिसको लेकर अब कांग्रेस ने मामला दिल्ली में उठाकर केंद्र सरकार से इसकी जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। पार्टी ने युवाओं से अपील की है कि इस लड़ाई में मजबूती के साथ सामने आएं।

उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा, हम सब राहुल गांधी के नेतृत्व में बेरोजगारी और महंगाई की एक निर्णायक लड़ाई के लिए तैयार हैं। वहीं सत्ता में बैठे कुछ लोग भ्रष्टाचार में लिप्त होकर पढ़े-लिखे युवाओं के साथ धोखा कर अपने लोगों में नौकरियां बांटने का काम कर रहे हैं।

उत्तराखंड में कांग्रेस इस मुद्दे को बड़ी प्रमुखता के साथ लोगों तक पहुंचाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में पार्टी के उपनेता भुवन कापड़ी ने पिछले विधानसभा सत्र में कर्मचारी चयन आयोग में हो रही अनियमितताओं के बारे में प्रमुखता से अपनी आवाज बुलंद की। इसके बाद सरकार ने एक जांच कमेटी जरूर बनाई, लेकिन कुछ लोगों को पकड़कर बड़े मगरमच्छों को बचाने की नाकाम कोशिश कर रही है। 

यादव ने कहा कि उत्तराखंड की सरकार बेरोजगार युवाओं की अनदेखी कर रही है। कहा कि इन भर्तियों में सत्ता से जुड़े लोग शामिल हैं, इसलिए राज्य की एजेंसियां ठीक से जांच नहीं कर सकती। इसलिए भर्तियों में धांधली की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराई जाए।

छोटी मछलियों को गिरफ्तार कर बड़े मगरमच्छों को बचा रही है सरकार : कापड़ी

उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि यूकेएसएसएससी सहित अन्य विभागों में हुई भर्तियों में लगातार धांधली की बात सामने आ रही है। सरकार छोटी मछलियों को गिरफ्तार कर बड़े मगरमच्छों को बचा रही है। इसलिए इन मामलों में सीबीआई जांच होना नितांत आवश्यक है।

जनता की आँखों में धुल झोंकने की कर्रवाई : करन महरा

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा, विभिन्न विभागों की भर्तियों में घोटाले सामने आ रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सचिवालय का घेराव किया और एसटीएफ की जांच बैठी। अभी तक लगभग 28 लोग गिरफ्तार हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक सोची-समझी रणनीति के तहत हाकम सिंह, जो भाजपा का जिला पंचायत सदस्य था, को एक बड़ी मछली के रूप में दिखाया जा रहा है। उन्होंने कहा, यह जनता की आंखों में धूल झोंकने की कार्रवाई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments