Friday, May 17, 2024
Homeराजनीतिभाजपा ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की अपने उम्मीदवारों...

भाजपा ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की अपने उम्मीदवारों की सूची

देहरादून: देश में उपचुनाव के चलते राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कस ली है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

सूची के अनुसार, पार्टी ने घनश्याम लोधी और दिनेश लाल यादव को उत्तर प्रदेश से चुनावी मैदान में खड़ा किया है। वहीं, सीएम माणिक साहा को त्रिपुरा, राजेश भाटिया को दिल्ली और गंगोत्री कुजूर को झारखंड से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।

भाजपा फिर से आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उम्मीदवार के तौर पर उतार रही है। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आजमगढ़ से उन्हें टिकट दिया गया था लेकिन तब वो चुनाव हार गए थे। इसके साथ ही पार्टी ने रामपुर से भी अपने उम्मीदवार के तौर पर घनश्याम लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा त्रिपुरा के टाउन बोरदोवली से माणिक शाह, अगरतला से अशोक सिन्हा, सुरमा से स्वप्न दास पाल, जुबराजनगर से मालिता देबनाथ, आंध्र प्रदेश की आत्मकूर से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव, झारखंड की मंदर से गंगोत्री कुजुर तथा दिल्ली की राजिंदर नगर से राजेश भाटिया को भाजपा ने टिकट दिया है।

बता दें, चुनाव आयोग ने लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 6 जून से शुरू होने की घोषणा की है। वहीं 9 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 13 जून तक ही कोई नामांकन वापिस ले पाएगा। चुनाव आयोग के ऐलान के अनुसार 23 जून को मतदान होगा और परिणाम 26 जून को आएंगे।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments