Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीतिगरीबों के लिए देश में जगह नहीं: राहुल गांधी

गरीबों के लिए देश में जगह नहीं: राहुल गांधी

देहरादून: चुनाव प्रचार को धार देने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तराखंड पहुंचे हैं। उन्होंने मंगलौर में जनसभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मोदी सरकार दो हिंदुस्तान बना रही है। एक अरबपतियों का और दूसरा बेरोजगारों का। पीएम मोदी को लगता है कि सब उनसे डरते हैं, लेकिन मैं नहीं डरता। मुझे उन्हें देखकर हंसी आती हैं।

राहुल ने आगे कहा, गरीबों के लिए देश में जगह नहीं है। चीन ने भारत की जमीन दबाई लेकिन नरेंद्र मोदी उस पर नहीं बोलते हैं। मोदी ने नोटबंदी कर देश को बर्बाद किया है। जब नोटबंदी हुई तो क्या कोई अरबपति लाइन में लगा? क्या कालाधन बंद हो गया? पीएम मोदी ने जीएसटी लागू कर काम धंधे ठप कर दिए, जिससे युवा बेरोजगार हो गए।  

कोरोना आया तो मोदी बोले थाली बजाओ, मोबाइल की लाइट जलाओ, ये मोदी कि सच्चाई है। कोरोना में जब वेंटिलेटर, दवा, ऑक्सीजन की जरूरत थी, तब उनकी सरकार कहां थी। यह काम सरकार का था, पर हमने कया। अब सरकार बोलती है की ऐसा क्यों किया। यूपीए की सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकाला। लेकिन मोदी सरकार ने फिर इन्हें गरीबी में धकेल दिया है।

उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले जाने पर राहुल ने कहा कि, उत्तराखंड में तीन मुख्यमंत्री बदले, क्योंकि वे भ्रष्टाचार में संलिप्त थे। कांग्रेस आप लोगों की सरकार लाएगी। दिल्ली में प्रधानमंत्री नहीं है वहां राजा बैठा हुआ है। हमें गरीबों की सरकार, रोजगार दिलाने वालों की सरकार चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी बोलते हैं 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ है। ये सड़कें जादू से बनी हैं क्या? प्रधानमंत्री मोदी कौन सी दुनिया में रहते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments