Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिनीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में एनएसयूआई ने केन्द्र सरकार...

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में एनएसयूआई ने केन्द्र सरकार का पुतला फंूका


देहरादून। नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध राजधानी देहरादून में एनएसयूआई छात्र संगठन ने डीएवी पीजी कॉलेज गेट के समीप केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। एनएसयूआई ने आरोप लगाया कि केन्द्र की भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने में बाज नही आ रही है।
शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जगह-जगह कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। इसी श्रंखला में डीएवी कॉलेज के गेट के बाहर एनएसयूआई ने केन्द्र सरकार का पुतला दहन कर अपना विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि देश के होनहार युवाओं के हितों पर यह कुठाराघात है। उन्हांेने  कहा कि आज राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओ में हो रहे घोटालों और पेपर लीक के मामलों से स्पष्ट हो गया है केंद्र की भाजपा सरकार के संरक्षण में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।
आरोप लगाया कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार कोई भी नियुक्ति परीक्षा कराने में असक्षम साबित हुई है। पेपर लीक के प्रत्येक मामले में भाजपा नेता हाकम सिंह व अन्य पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंनें चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं की नियुक्ति मामलों और अन्य जनमुद्दों को लेकर सड़क से संसद के संघर्ष करती रहेगी। नीट पेपर में धांधली व परीक्षा रद्द होने को लेकर छात्र, अभिभावकों परेशान हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली परीक्षा में इतनी गड़बड़ी पाई गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments