Sunday, August 7, 2022
Homeराजनीतिराहुल की रैली में उत्तराखंड के एक मंत्री को शामिल कराने की...

राहुल की रैली में उत्तराखंड के एक मंत्री को शामिल कराने की तैयारी

देहरादून: कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की आगामी 16 दिसंबर की देहरादून रैली में राज्य की बीजेपी सरकार के एक मंत्री को अपने पाले में लाकर भाजपा को झटका देने की तैयारी कर रही है। भाजपा के इस कद्दावर नेता के कांग्रेस में शामिल कराने को लेकर कई दौर की वार्ता होने की चर्चा भी है। कांग्रेस के प्रदेश संगठन से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व की उक्त भाजपा नेता से कई दौर की वार्ता हो चुकी है। कुछ बिन्दुओं पर अभी सहमति बननी बाकी है।

उत्तराखंड में अब तक कांग्रेस यशपाल आर्य को अमने खेमे में मिलाने के बाद फिर से भाजपा को झटका देकर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बढ़त बनाना चाहती है। उसकी नजर भाजपा के एक कद्दावर नेता पर टिकी हुई है, जो कि वर्तमान में मंत्री भी हैं। समय समय पर हरीश रावत सार्वजनिक मंचों पर इस तरह की बात कह चुके हैं कि किसी के भी कांग्रेस में शामिल होने पर कोई आपत्ति नहीं है।

राहुल गांधी की देहरादून रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व ने पूरा दम लगा रखा है। और वह इस रैली के माध्यम से भाजपा से हर हाल में बढ़त बनाना चाहती है। चर्चा है कि भाजपा नेता को कांग्रेस में शामिल कराने की कसरत पिछले कई दिनों से चल रही है। कई दौर की वार्ता भी हो चुकी है। लेकिन अंतिम फैसला अभी होना बाकी है। कांग्रेस इसमें सफल हो पाती है या नहीं यह आगामी 16 दिसंबर की रैली में ही पता चल सकेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments