Tuesday, April 16, 2024
Homeराजनीतिडब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर हमला

डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर हमला

देहरादून: राहुल ने डब्ल्यूएचओ की तरफ से जारी रिपोर्ट को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला हैं| राहुल ने कहा की सरकार उन परिवारों की सहायता करे जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है।

डब्ल्यूएचओ की तरफ से जारी रिपोर्ट पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि भारत में कोरोना से 19 से 47 लाख लोगों की मौत हुई है। राहुल ने इसी के साथ मांग की कि सरकार को उन परिवारों की सहायता करनी चाहिए जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और उन्हें अनिवार्य रूप से चार लाख रुपये का मुआवजा देने की बात कही।

राहुल ने एक ट्वीट में कहा कि 47 लाख भारतीयों की मौत कोविड महामारी के कारण हुई। वहीं सरकार ने 4.8 लाख का दावा किया है। राहुल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि विज्ञान झूठ नहीं बोलता जैसे पीएम मोदी बोलते हैं।” कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा, “उन परिवारों का सम्मान करें जिन्होंने अपनों को खोया है। 4 लाख मुआवजे के साथ उनकी सहायता करें।”

बता दे, डब्ल्यूएचओ ने गुरुवार को कोरोना पर एक रिपोर्ट जारी कर कहा था कि दुनिया में 1 करोड़ 49 लाख लोगों की कोरोना या उसके चलते आने वाली समस्याओं से जान गई है। रिपोर्ट में भारत को लेकर भी कई बड़े दावे किए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 47 लाख लोगों की कोविड से मौतें हुईं, जो आधिकारिक आंकड़ों का 10 गुना और वैश्विक स्तर पर लगभग एक तिहाई आंकड़ा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments