Saturday, February 4, 2023
Homeराजनीति'रावण' वाली टिप्पणी का चुनावी लाभ के लिए भाजपा ने किया गलत...

‘रावण’ वाली टिप्पणी का चुनावी लाभ के लिए भाजपा ने किया गलत इस्तेमाल: मल्लिकार्जुन खरगे

देहरादून:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘रावण’ वाली टिप्पणी को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सफाई दी है। भाजपा नेताओं की आलोचना का सामना कर रहे खरगे ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने गुजरात में चुनावी लाभ के लिए उनकी टिप्पणी का दुरुपयोग किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति व्यक्तियों के बारे में नहीं बल्कि नीतियों के बारे में होती है।

खरगे ने कहा कि यह भाजपा का काम है और वे चुनावी लाभ के लिए इसका दुरुपयोग कर रहे हैं। हमारे लिए राजनीति व्यक्तियों के बारे में नहीं है। यह नीतियों पर आधारित होती है।

खरगे ने आगे कहा कि वह प्रदर्शन की राजनीति में विश्वास करते हैं, लेकिन भाजपा की राजनीति की शैली में अक्सर लोकतंत्र की भावना का अभाव होता है क्योंकि वे इसे केवल एक व्यक्ति पर केंद्रित रखते हैं, जो हर जगह रहता है।

बता दें कि अहमदाबाद में एक रैली के दौरान खरगे ने पीएम की तुलना रावण से की थी। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी सभी चुनावों में लोगों से “अपना चेहरा देखकर” वोट करने के लिए कहते हैं। “क्या पीएम के रावण की तरह 100 सिर वाले हैं?” भाजपा ने इस टिप्पणी को हर गुजराती का अपमान बताया था और गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान एक बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments