Tuesday, March 26, 2024
Homeराजनीतिकमजोर पार्टी बन गई है कांग्रेस: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

कमजोर पार्टी बन गई है कांग्रेस: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा

देहरादून: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर राज्यसभा चुनाव में जारी सियासी सरगर्मी को लेकर निशाना साधा हैं| उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक कमजोर पार्टी बन गई है। कांग्रेस चुनाव से पहले राजस्थान में जो कर रही है, उससे यह साबित होता है कि अपने नेताओं के दबाव में आ गई है, जो उन्हें टिकट नहीं मिलने पर इस्तीफा देने की धमकी दे रहे हैं।

सीएम सरमा ने कहा कि मेरे आकलन में कांग्रेस के लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रमुख विपक्षी दल की स्थिति को बनाए रखना मुश्किल होगा। इसकी संख्या 30-35 सीटों तक गिर सकती है।

उन्होंने कहा, “यदि आप आज राजस्थान को देखें तो राज्य शरणार्थियों को समायोजित करने के लिए एक रेलवे स्टेशन बन गया है। कांग्रेस ने चार राज्यों के लिए कुछ ऐसे नेताओं को नामित किया है जो चुनाव नहीं जीत सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा था कि भारत राज्यों का एक संघ है, न कि सभ्यता। यदि ऐसा है, तो आपने दिल्ली से जयपुर के लिए सभी राज्यसभा उम्मीदवारों की आपूर्ति क्यों की? या दिल्ली से कुछ अन्य राज्यों में क्यों बाहरी उम्मीदवार भेजा? आप एक या दो भेज सकते हैं, लेकिन पूरे उम्मीदवार बाहरी नहीं दे सकते हैं।”

कश्मीरी पंडितों पर हाल की घटनाओं पर राहुल गांधी के ट्वीट के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हिमंत बिस्वा ने कहा, “राहुल गांधी को ट्वीट करने से पहले अपने स्थान का खुलासा करना चाहिए। जब ​​असम में बाढ़ आई थी तो वह यूके में थे। इसलिए, राहुल गांधी को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए।”

राहुल गाँधी पर तंज कसते हुए सरमा ने कहा, “वह राहुल गांधी हैं, महात्मा गांधी नहीं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments