Wednesday, December 7, 2022
Homeखेलकपिल देव को नहीं पता है कि टीम के अंदर क्या हो...

कपिल देव को नहीं पता है कि टीम के अंदर क्या हो रहा है: रोहित शर्मा

देहरादून: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में विराट के फेल परफॉरमेंस होने के बाद कपिल देव ने उन्हें टीम से बाहर करने की बात कही थी| जिसके जवाब में रोहित शर्मा का कहना है कि कपिल देव को नहीं पता है कि टीम के अंदर क्या हो रहा है। 

कपिल देव की बात का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा “वो बाहर बैठकर मैच देख रहे हैं और उन्हें नहीं पता कि अंदर क्या हो रहा है। हमारी अपनी सोच है। हम बहुत सोच समझकर अपनी टीम बनाते हैं। हम खिलाड़ियों को सपोर्ट करते हैं और उनहें मौके देते हैं। बाहर बैठकर आपको ये चीजें नहीं पता चलती हैं। इसलिए जो बाहर हो रहा है वो जरूरी नहीं है, बल्कि जो अंदर हो रहा है वो हमारे लिए बहुत जरूरी है।”

रोहित ने कहा कि अगर आप फॉर्म की बात करते हैं तो हर खिलाड़ी उतार-चढ़ाव से गुजरता है। इससे खिलाड़ी की क्षमता नहीं प्रभावित होती। इसलिए हमें अपने दिमाग में ये सारी बातें रखनी चाहिए। जब कोई खिलाड़ी इतने सालों से अच्छा खेल रहा होता है तो एक या दो सीरीज उसे खराब खिलाड़ी नहीं बना देती।

रोहित ने आगे कहा कि हमें उनके पिछले प्रदर्शन को नहीं भूलना चाहिए। हम जो टीम में हैं, हमें खिलाड़ियों की अहमियत पता है। उनको इस बारे में बात करने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह हमारे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता। 

बता दें, कपिल देव ने कहा था कि अगर रविचंद्रन अश्विन जैसा गेंदबाज टेस्ट टीम से बाहर रखा जा सकता है तो विराट को टी20 टीम से बाहर क्यों नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा था “अगर दुनिया के दूसरे नंबर का टेस्ट गेंदबाज अश्विन टेस्ट टीम से बाहर हो सकता है तो आपका नंबर एक बल्लेबाज भी टीम से बाहर हो सकता है। अगर वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं तो आप इन युवा खिलाड़ियों को लगातार टीम से बाहर नहीं रख सकते। मुझे उम्मीद है कि चनय के लिए अच्छी जंग होनी चाहिए।

युवाओं को कोहली से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करनी चाहिए। लेकिन विराट को सोचने की जरूरत है। हां, मैं एक समय बड़ा खिलाड़ी था, लेकिन अब मुझे फिर से नंबर एक खिलाड़ी की तरह खेलने की जरूरत है। यह टीम की समस्या है और यह खराब समस्या नहीं है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments