Friday, April 26, 2024
Homeपर्यटनधाम में ओवर रेटिंग और मिलावट से बचने को लेकर छिड़ा अभियान

धाम में ओवर रेटिंग और मिलावट से बचने को लेकर छिड़ा अभियान

दुकानदारों को रेट लिस्ट की चस्पा, उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में दर्शन करने आने वाले तीर्थ यात्रियों से किसी प्रकार से कोई ओवर रेटिंग न हो तथा खाद्य सामग्री में किसी प्रकार की कोई मिलावट न हो इसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने खाद्य सुरक्षा एवं पूर्ति विभाग को निरंतर केदारनाथ यात्रा मार्ग में चैकिंग करते हुए रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए हैं I

जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में अभिहीत अधिकारी मनोज कुमार सेमवाल एवं पूर्ति विभाग ने केदारनाथ यात्रा मार्ग में संयुक्त निरीक्षण किया। यह जानकारी देते हुए अभिहीत अधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा केदारनाथ धाम यात्रा मार्ग में संचालित हो रही दुकानों शेरसी, बड़ासू, न्यालसू, रामपुर, गौरीकुंड तथा केदारनाथ पैदल मार्ग के 22 प्रतिष्ठानों में रेट लिस्ट चस्पा कराई गई तथा खाद्य वस्तुओं का निरीक्षण किया गया।

उन्होंने बताया कि सभी दुकानदारों को निरीक्षण के दौरान स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि आने वाले श्रद्धालुओं को एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री किसी भी दशा में न बिक्री की जाए। ऐसा करने पर संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही यात्रा के दौरान कोई ओवर रेटिंग का शिकार न हो इसके लिए सभी संचालित दुकानों/प्रतिष्ठानों के व्यवसायियों को अनिवार्य रूप से रेट लिस्ट चस्पा करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments