Friday, February 23, 2024
Homeपर्यटनमुनिकीरेती में इको पार्क बनाने को लेकर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने...

मुनिकीरेती में इको पार्क बनाने को लेकर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने ली अधिकारियों की बैठक

ऋषिकेश: प्रदेश के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को मुनिकीरेती में अंतरराष्ट्रीय स्तर के इको डायवर्सिटी पार्क बनाने को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने इस पर कार्य योजना बनाने के लिये अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि यह कार्य योजना मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है।

इस दौरान योजना से सम्बंधित फंड के लिये कृषि मंत्री उनियाल ने मुख्य सचिव को बैठक करने के निर्देश दिए। बैठक में इसे लाभकारी योजना मानते हुए पांच वर्ष के अंतर्गत इसकी लागत वसूली की संभावना व्यक्त की गई है।

इस दौरान इस बात पर भी चर्चा हुई कि लगभग 62 करोड़ की लागत से बनने वाला इको पार्क दो चरणों मे बनाया जायेगा। जिसमें पहले चरण की लागत 32 करोड़ व दूसरे चरण की लागत 30 करोड़ होगी। वहीं इस इको डायवर्सिटी पार्क को 50 हेक्टेयर में बनाया जाएगा, जिसे सोसाइटी मोड में संचालित किया जाएगा। इस पार्क के चलते ऋषिकेश मुनिकीरेती और तपोवन में स्थानीय स्तर के रोजगार और पर्यटन में व्यापक वृद्धि होगी।

बैठक में पी सी सी एफ वन राजीव भरतरी, सचिव विजय यादव, सदस्य सचिव प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एस के सुबुद्दि, कंजरवेटर भागीरथी वृत्त धीरज पांडे, अपर सचिव युगल किशोर पंत सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments