Sunday, May 5, 2024
HomeUncategorizedकांग्रेस में बगावत, पूर्व मंत्री कंडारी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस में बगावत, पूर्व मंत्री कंडारी निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

देहरादून। रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट में कांग्रेस का पार्टी प्रत्याशी घोषित होने के बाद बगावत शुरू हो गई है। टिकट के दावेदार पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी ने मंगलवार को नामांकन पत्र खरीदा, उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है।
रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने प्रदीप थपलियाल को प्रत्याशी घोषित होने के बाद टिकट की दौड़ में शामिल आधा दर्जन से अधिक दावेदारो ने बैठक कर पूर्व काबीना मंत्री मातबर सिंह कंडारी को निर्दलीय मैदान में उतारने का निर्णय लिया है।
मुख्यालय में टिकट न मिलने से नाराज पूर्व काबीना मंत्री मातबर सिंह कंडारी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा, अंकुर रौथाण, गजेंद्र पंवार एवं वीरेंद्र बुटोला ने बैठक कर पार्टी हाईकमान के फैसले का विरोध किया है। अंकुर रौथाण ने कहा कि पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया जिन्होंने 2017 के चुनाव में पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा। जबकि इस बार पूर्व काबीना मंत्री मातबर सिंह कंडारी, लक्ष्मी राणा के साथ ही स्वयं अंकुर रौथाण, वीरेंद्र बुटोला टिकट के दावेदार थे। कहा कि पार्टी ने यदि फैसला नहीं बदला तो वह पूर्व काबीना मंत्री मातबर सिंह कंडारी को सयुक्त प्रत्याशी घोषित करते हुए उन्हें निर्दलीय चुनाव मैदान में उतारेंगे। इधर, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट ने बगावत पर उतरे कार्यकर्ताओं को पार्टी हित में कार्य करने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के हर प्लेटफार्म, बैठक और हाईकमान से जुड़े पदाधिकारियों के सम्मुख सभी ने यह संकल्प लिया है कि वह जिस को भी पार्टी टिकट देगी उसके लिए काम करेंगे। अब, वह समय आ गया है जब पार्टी हित में सभी कार्यकर्ता अपने संकल्प को दोहराएं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अभी सभी नाराज लोगों से बातचीत की जाएगी साथ ही संगठन के खिलाफ कार्य करने को लेकर सूचना प्रदेश संगठन को भी दी जाएगी।
————

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments