Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedग्रीन मंदाकिनी स्टोर का तिलवाड़ा में शुभारंभ

ग्रीन मंदाकिनी स्टोर का तिलवाड़ा में शुभारंभ

तिलवाड़ा: नगर पंचायत तिलवाड़ा में ग्रीन मंदाकिनी स्टोर का विधिवत उद्घाटन किया। इस स्टोर में स्थानीय उत्पादों की ब्रिकी को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे स्थानीय स्तर पर युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।
नगर पंचातय तिलवाड़ा में ग्रीन मंदाकिनी स्टोर की स्थापना की गई। इसके उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने कहा कि स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने से विशेषकर यहां की महिलाएं की आर्थिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र के युवाओं ने मिलकर जो प्रयास किया है वह सराहनीय है। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष संजू जगवाण ने कहा कि राज्य की आर्थिकी मजबूत करने के लिए स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाना जरूरी है। आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में किसान द्वारा उगाई गई सब्जी फल पेड़ों पर ही सड़ जाता है। इन्हें खरीदने वाला कोई नहीं मिलता है। जो कि निराशाजनक है।
इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता महावीर जगवाण ने कहा कि ग्रीन मंदाकिनी स्टोर स्थानीय युवाओं द्वारा स्वरोजगार की अनूठी पहल है, यहां जनपद में उत्पादित सभी उत्पादों के साथ ही सभी प्रकार के सजावटी फलदार पौध भी उपलब्ध होगी। जनपद का कोई भी नागरिक अपने उत्पादों के मार्केटिंग में इस केंद्र का सहयोग ले सकता है। इससे युवाओं को रोजगार मिलने के साथ ही पहाड़ में आर्थिकी मजबूत भी हो सकेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments