Thursday, May 2, 2024
HomeUncategorizedब्रह्माकुमारी ने किया समाज सेवियों का सम्मान

ब्रह्माकुमारी ने किया समाज सेवियों का सम्मान


रुद्रप्रयाग पहुंचा मूल्य निष्ट सेवा द्वारा स्वर्णिम समाज की पुनर्स्थापना अभियान
रुद्रप्रयाग। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीया विश्वविद्यालय के समाज सेवा प्रभाग के अभियान का रुद्रप्रयाग में पहुंचने पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में पूरे प्रदेश में निस्वार्थ भाव से सेवा करने वाले सच्चे समाज सेवीयों को ब्रह्मा कुमारीज ने सम्मान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री भरत सिंह चौधरी ने कहा कि सच्चा समाजसेवी वही है जिसके मन में मनुष्यों, पशु ,प्रकृति के लिए सदा कल्याण की भावना हो वह परमात्मा से कभी अपने लिए नहीं मांगता अपितु पूरे विश्व की कल्याण की कामना करता है और यह लक्षण उन्हें ब्रह्माकुमारी के भाई बहनों में दिखाई देते हैं। जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती अमरदेर्ड शाह ने कहा कि जब उनके जीवन में कुछ समय पहले मुश्किल समय आया तो उन्हें ब्रह्माकुमारीज के दिव्य ज्ञान का सहारा मिला l उन्होंने कहा कि ब्रह्मा कुमारीज की 50000 बहने का जीवन धन्य है जिन्होंने समाज की सेवा के लिए अपना तन मन धन सब कुछ समर्पण कर दिया है। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता प्रोफेसर ई वी स्वामीनाथन अंतर्राष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर ने कहा कि वह उन्होंने इंजीनियरिंग एमबीए पीएचडी की डिग्रियां ली है किंतु अच्छा मानव बनने के लिए उन्होंने राजयोग की शिक्षा ली जिसके कारण वह आज देश-विदेश में विभिन्न संस्थाओं,कॉलेज में जाकर निशुल्क जीवन को तनाव मुक्त बनाने की की शिक्षा प्रदान कर रहे हैं।
कार्यक्रम में चंद्र मोहन सेमवाल संयोजक जिला महामंत्री उद्योग व्यापार मंडल रुद्रप्रयाग, नरेंद्र सिंह चौधरी, धीर सिंह बिष्ट, प्रदेश, श्री कृपाल सिंह पवार,

रुद्रप्रयाग के राजकीय महाविद्यालय अगस्तयमुनि के नशा मुक्त भारत अभियान के तहत प्रोफेसर स्वामीनाथन एवं प्रोफेसर गिरीश द्वारा मन की एकाग्रता के लिए विद्यार्थियों को तन की और मन की एक्सरसाइज से अवगत कराया एवं सभी को व्यसन मुक्त रहने की शपथ करवाई गई। इस कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी उषा ब्रह्माकुमार वीरेंद्र , ब्रह्माकुमार प्रकाश, ब्रह्मा कुमार विनोद मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments