Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तराखण्डपेड़ पर चढ़कर भाजपा नेता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

पेड़ पर चढ़कर भाजपा नेता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

रुड़की : आज को भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के जिला अध्यक्ष जगजीवन राम ने रुड़की तहसील स्थित चकबंदी विभाग के कार्यालय में पेड़ पर चढ़कर आत्मदाह की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि वह चकबंदी कार्य में फर्जी आदेश के आधार पर दूसरों की जमीन हड़पने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही की गई I जिससे नाराज होकर उन्होंने यह निर्णय लिया है।

बुधवार सुबह भाजपा नेता तहसील पहुंचे और चकबंदी कार्यालय के सामने स्थित पेड़ के ऊपर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गए। जिसे देख प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। वहीं, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मीडिया कर्मियों को तहसील से बाहर निकालते हुए कहा कि यहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है। इसलिए सभी लोग बाहर चले जाएं।

जगजीवन राम का कहना है कि जिले के चकबंदी विभाग के अधिकारी, लेखपाल आदि की मिलीभगत से फर्जी आदेश कराकर किसानों की जमीन हड़पने का काम किया जा रहा है। इस विषय में कोई कार्यवाई न होने के कारण वह यह सब करने को मजबूर हो गये I

तहसील में बड़ी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे I और उन्हें मनाने का प्रयास करते रहे। सीओ विवेक कुमार ने बताया कि करीब दो घन्टे के कड़े प्रयास और आश्वासन के बाद भाजपा नेता को पेड़ से नीचे उतारा गया।
 
जानकारी के मुताबिक जगजीवन राम ने चकबंदी बंदोबस्त अधिकारी को तीन दिसंबर को एक ज्ञापन दिया था। इसमें बताया गया था कि बेलड़ा और कुछ गांव में चकबंदी प्रकिया में बेईमानी की गई है। इस सम्बन्ध में कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई है, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments