Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तराखण्डसैन्यधाम के निर्माण कार्यो का काबीना मंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण

सैन्यधाम के निर्माण कार्यो का काबीना मंत्री ने किया स्थलीय निरीक्षण

देहरादून: मसूरी विधानसभा क्षेत्र स्थित गुनियाल गांव में निर्माणाधीन सैन्य धाम का रविवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए की सैन्य धाम का निर्माण तय समय पर किया जाए।

मंत्री ने फरवरी 2024 तक सैन्य धाम का पूरा काम करने के निर्देश दिए, इससे पहले दिसंबर 2023 तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य पूरा किया जाना था ,लेकिन काम में देरी की वजह से धाम के पूरा होने की डेडलाइन फरवरी 2024 तक बढ़ा दी गई है।

इस दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार सैन्यधाम निर्माण में कोई कोर कसर नही छोड़ेगी। उत्तराखण्ड सैन्य बाहुल प्रदेश है। जहां के रणबाकुंरो ने देश की रक्षा के लिए बलिदान देने में कोई कसर नही छोड़ी। उनका सपना है कि प्रदेश और देश के सपूतों की याद में बनाया जा रहा सैन्यधाम उत्तराखण्ड की पवित्र भूमि को एक विशेष गरीमा प्रदान करने का काम करेगा।

बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में सैन्य धाम बनाने की घोषणा की थी इसके बाद से ही देहरादून के गुनियाल गांव में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments