Thursday, April 18, 2024
Homeउत्तराखण्डचाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआई की छापेमारी, 10 लोगों से की गई...

चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआई की छापेमारी, 10 लोगों से की गई पूछताछ

देहरादून: सीबीआई ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी की जांच के तहत 20 राज्यों में 56 जगहों पर छापे मारे हैं।| इसी के चलते सीबीआई ने शनिवार को देहरादून में भी छापे मारी की| देहरादून में भी कई लोगों से पूछताछ की गई है। कई लोगों को चिन्हित भी किया गया है। इन लोगों पर बच्चों के शारीरिक शोषण से जुड़ी सामग्री इंटरनेट पर शेयर व उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप है।

इस बात की जानकारी जनसंपर्क अधिकारी आरके गौड़ ने दी हैं। उन्होंने बताया कि सीबीआई ने सर्क्यूलेशन ऑफ चाइल्ड सेक्सुअल एक्सप्लाइटेशन मटेरियल (सीएसईएम) के दो मामले दर्ज किए हैं। इंटरपोल ने सीबीआई को बताया था कि भारत और कुछ अन्य देशों में बच्चों के शारीरिक शोषण से संबंधित सामग्री इंटरनेट पर शेयर की जा रही है। शुरुआती जानकारी इंटरपोल न्यूजीलैंड से मिली थी। 

बता दें, इस ऑपरेशन को सीबीआई ने मेघ चक्र नाम दिया है। इसके तहत 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। इनमें से देहरादून भी एक है। जानकारी मुताबिक यहां पर तीन जगहों पर 10 लोगों से पूछताछ की गई है। इनके डिवाइस के आईपी एड्रेस इस तरह की सामग्री वायरल होने में सामने आए हैं। ऐसे में इन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments