Sunday, November 27, 2022
Homeउत्तराखण्डमुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने की सिडकुल निदेशक मंडल के साथ...

मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने की सिडकुल निदेशक मंडल के साथ बैठक, भूमि आवंटन पर महिलाओं, पूर्व सैनिकों को पांच प्रतिशत छूट का निर्णय

देहरादून: उद्योग मंत्री गणेश जोशी के निर्देशों के तहत मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू की अध्यक्षता में मंगलवार को सिडकुल निदेशक मंडल की बैठक हुई। बैठक में ऊधमसिंह नगर के खुरपिया फार्म में अमृतसर.कोलकाता.इंडस्ट्रिलय कॉरिडोर के तहत केंद्र की संस्था के साथ संयुक्त रूप से विनिर्माण केंद्र स्थापित करने के लिए शेयर होल्डर व स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट को स्वीकृति दी गई। जिस पर कैबिनेट की मुहर पहले ही लग चुकी है। इसके लिए संयुक्त उपक्रम कंपनी के गठन की भी स्वीकृति प्रदान की गई। इसमें आगामी पांच वर्षों में 50,000 करोड़ का पूंजी निवेश व लगभग 50,000 लोगों को रोजगार देने की योजना धरातल पर उतारी जाएगी। 

इसके अलावा ऊधमसिंह नगर के काशीपुर में एरोमा पार्क में उद्योगों को आवंटित भूमि की दर 2800 प्रति वर्गमीटर से 2500 रुपये प्रतिवर्गमीटर करने का निर्णय लिया। इस पार्क से 1000 युवाओं को रोजगार मिलेगा जबकि अप्रत्यक्ष तौर पर आठ से दस हजार युवाओं का रोजगार जुड़ेगा। बैठक में स्टेयरिंग कमेटी गठित करने की बात हुई। निदेशक मंडल ने सिडकुल इंडस्ट्रियल एरिया में पूर्व सैनिकों व महिलाओं को भूमि आवंटन पर निर्धारित दर में पांच प्रतिशत की छूट का निर्णय लिया। 

आवंटियों तथा लंबित देयकों से संबंधित प्रमुख मामलों अथवा विवादों का निपटारा करने के लिए समिति के गठन के निर्देश दिए गए। बैठक में औद्योगिक विकास सचिव राधिका झा, प्रबंध निदेशक रोहित मीना सहित तमाम अधिकारी शामिल हुए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments