Wednesday, December 7, 2022
Homeउत्तराखण्डमुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिये निर्देश, शासन स्तर पर लम्बित विभिन्न...

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिये निर्देश, शासन स्तर पर लम्बित विभिन्न समस्याओं का शीघ्र हो समाधान

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में नैनीताल जनपद की समीक्षा की। उन्होंने जनपद से सम्बन्धित शासन स्तर पर लम्बित विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी नैनीताल द्वारा विभिन्न स्थानों पर पार्किंग सुविधा विकसित किए जाने के प्रस्ताव पर शीघ्र कार्रवाई की मांग की।

मुख्य सचिव ने कहा कि पार्किंग स्थलों के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति है, परंतु पार्किंग बनाते समय नैनीताल की खूबसूरती खराब न हो इसका ध्यान रखा जाए। शहर की वहन क्षमता का भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए रोप-वे व्यवस्था पर भी विचार किया जाए ताकि पर्यटकों के वाहन शहर से बाहर ही रुके और जाम जैसी स्थिति से बचा जा सके।

मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग को ऐप एवं एफएम रेडियो आदि के माध्यम से पर्यटकों को ट्रैफिक आदि की जानकारी दिए जाने की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्यटन शहरों में फुटपाथ की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों व जिलाधिकारियों द्वारा की गई अभिनव पहलों एवं अच्छे कार्यों को वेबसाइट पर अपलोड किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि आपसी सामंजस्य की कमी से छोटी छोटी कमियों से फ़ाइल लंबे समय तक लंबित रहती है। शासन स्तर पर लम्बित विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए सभी सम्बन्धित विभाग आपसी सामंजस्य से कार्य करें।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव आर के सुधांश एवं सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं जनपद नैनीताल के जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल भी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments