Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखण्डसीएम धामी ने ‘‘आवाज सुनो पहाड़ो की‘‘ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

सीएम धामी ने ‘‘आवाज सुनो पहाड़ो की‘‘ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

देहरादून: शारदा स्वर संगम फिल्म प्रोडक्शन व हमरो पहाड़ उत्तराखंड सामाजिक संगठन ने गुरुवार को ‘‘आवाज सुनो पहाड़ो की‘‘ कार्यक्रम का अयोजन किया| इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतोर अतिथि प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से उत्तराखंड के युवा उभरते कलाकारों की आवाज पूरे भारत में पहुंचेगी। आज के समय में हमारे उत्तराखंड के कलाकार अपनी कला के माध्यम से पूरे देश में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती, लोगो की मेहनत और उसके प्रति ईमानदारी उन्हें सफलता की ओर ले जाती है। हम सब में प्रतिभा किसी न किसी रूप में होती है बस हमे उसे पहचान कर निखारने की आवश्यकता होती है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम एक बहुत बड़ा कदम है छुपी कलाओं और हुनर को देश विदेश के सामने लाने का। हमारी संस्कृति को आज के युवाओं में जीवित रखने के लिए हमने इगास जैसे लोक पर्व परअवकाश घोषित किया जिससे पूरे प्रदेश में हर कोई इसे माना सके।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारी संस्कृति विज्ञान आधारित है। आज के समय में जो बड़े-बड़े वैज्ञानिक खोज और रिसर्च कर रहे है हमारे पूर्वज वो कार्य सदियों से करते आ रहे है इसीलिए हमारी संस्कृति विज्ञान आधारित रही है इससे कोई झुठला नही सकता ।

इस अवसर पर घन्ना नंद घन्ना और पदमश्री माधुरी बर्तवाल उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments