Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तराखण्डसीएम धामी ने टनल रेस्क्यू को लेकर की प्रेस वार्ता

सीएम धामी ने टनल रेस्क्यू को लेकर की प्रेस वार्ता

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को सिलक्यारा, में टनल रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर पत्रकारों से वार्ता की। वार्ता में सीएम धामी ने रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रही बाधा समेत, अगली प्लानिंग के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दीI इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिएI

सीएम धामी ने बताया कि कठिन परिस्थितियों में सरकार पूरी शिद्दत के साथ रेस्क्यू कार्य में जुटी है। पाइप में फंसी ऑगर मशीन को जल्द ही काट के निकाल लिया जाएगा। जिसके लिए हैदराबाद से प्लाज्मा कटर भी मंगाया गया है। बताया कि उन्होंने स्वयं कम्युनिकेशन सिस्टम के माध्यम से अंदर फंसे लोगों से बात की है।अंदर फंसे सभी श्रमिक स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा समन्वय बनाते हुए सभी संभव विकल्पों पर कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियां हर संभव प्रयास कर रहे हैं। दुनिया भर के विशेषज्ञों का इसमें तकनीकी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निरंतर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा रेस्क्यू कार्य में किसी भी तरह की अड़चन न आये, इसके लिए पहले से ही सेना के अलावा देश और विदेश की विशेषज्ञ तकनीकी एजेसियों की मदद ली गई है।

बताया कि रेस्क्यू कार्य में तकनीकी और संसाधनों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा सरकार की प्राथमिकता सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को सुरक्षित निकालना है। यह कार्य काफी चुनौतीपूर्ण है, बावजूद सभी केंद्रीय और राज्य की एजेंसियां दिनरात काम कर रही है।

प्रैस वार्ता के इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, मुख्य सचिव एसएस संधू, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय( भारत सरकार) के सचिव अनुराग जैन, मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments