Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तराखण्डराज्य में बिजली कटौती पर सीएम सख्त, जल्द समस्या का समाधान करने...

राज्य में बिजली कटौती पर सीएम सख्त, जल्द समस्या का समाधान करने के दिए निर्देश

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को सचिवालय में ऊर्जा विभाग की बैठक बैठक ली। इस दौरान सीएम ने राज्य में अधिक बिजली कटौती पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए, अधिकारियों को जल्द बिजली संकट की समस्या का समाधान करने सख्त निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारीयों को अधूरी तैयारी के साथ बैठक में आने को लेकर भी जमकर फटकार लगाई, साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आगे से अधिकारी पूरी तैयारी और समस्या के समाधान की योजना बनाकर ही बैठक में आयें। सीएम ने सचिव ऊर्जा, यूपीसीएल, पिटकुल और यूजेवीएनएल के अधिकारियों को आदेश दिए कि बिजली संकट की समस्या के समाधान के लिए क्या किया जा सकता है, इसकी रिपोर्ट शीघ्र मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को दें।

मुख्यमंत्री ने राज्य में बिजली संकट पर सख्त नाराजगी के साथ सम्बन्धित अधिकारीयों को फटकार लगाते हुए कहा कि जब औद्योगिक क्षेत्रों व प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बिजली संकट की समस्या की शुरूआत उत्पन्न हो रही थी, तब इसके उचित समाधान निकालने के सार्थक प्रयास क्यों नहीं किये गये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये की अधूरी तैयारी के साथ बैठक में न आयें। मुख्यमंत्री ने ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा की बैठक जल्द दुबारा किये जाने के निर्देश दिये। कहा सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि वे पूरी तैयारी और समस्या के समाधान की योजना बनाकर ही बैठक में आयें।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में ऊर्जा एवं पर्यटन के क्षेत्र में अनेक संभावनाएं हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कार्य संस्कृति में सबसे पहले व्यावहारिकता लाई जाए। प्रदेश का विकास हम सबकी सामुहिक जिम्मेदारी है। सभी विभाग समस्याओं के समाधान के लिए समन्वय के साथ कार्य करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सोलर ऊर्जा को भी बढ़ावा दिया जाय। कहा कि राज्य के कई क्षेत्रों से बिजली चोरी की शिकायते आ रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिजली चोरी की शिकायतों पर संबंधित क्षेत्रों में कार्य कर रहे संबधित अधिकारियों पर सख्त कारवाई की जाय। वहीं अधिकारियों को निर्देश दिये कि व्यावहारिक समस्याओं एवं कार्य में आ रही कठिनाइयों के बारे में अवगत कराया जाय। जो समस्याएं आ रही हैं, उनका उचित समाधान निकाला जाय।

इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, अपर मुख्य सचिव आनन्द बर्द्धन, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक उरेडा एवं अपर सचिव रंजना राजगुरू, अपर सचिव इकबाल अहमद, एमडी यूपीसीएल अनिल यादव, एमडी यूजेवीएनएल संदीप सिंघल एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments