Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखण्डदेहरादून की नव नियुक्त जिलाधिकारी सोनिका ने संभाला पदभार,अधिकारियों संग की बैठक

देहरादून की नव नियुक्त जिलाधिकारी सोनिका ने संभाला पदभार,अधिकारियों संग की बैठक

देहरादून: राजधानी देहरादून जनपद की नव नियुक्त जिलाधिकारी सोनिका ने आज को जिलाधिकारी देहरादून का पदभार ग्रहण करते हुए कोषागार में डबल लॉक का चार्ज लिया। जिलाधिकारी ने पदभार ग्रहण करने के बाद अधिकारियों के साथ कलेक्टेट सभागार में बैठक भी कीI

नव नियुक्त जिलाधिकारी ने पदभार ग्रहण करने के उपरांत अधिकारियों के साथ कलेक्टेट सभागार में बैठक के दौरान अवगत कराया कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के सतत् क्रियान्वयन व मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना से अधिकतम लोगों को स्वरोजगार दिये जाने तथा जनमानस की समस्या का निस्तारण करना प्रमुख प्राथमिकता हैI

जिलाधिकारी ने मानसून के दृष्दिटगत सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए तथा जन समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करने तथा जिन समस्याओं का समाधान शासन स्तर पर होना है ऐसे समस्याओं के निदान शासन को प्रेषित करने को कहा। उन्होंने जनता से मधुर व्यवहार जिला प्रशासन द्वारा अच्छी कार्यशैली विकसित करने का प्रयास करने पर बल दिया। साथ ही डेंगू व आपदा प्रबन्धन के क्षेत्र में अलर्ट रहते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। कहा वर्षा के सीजन में लोगों को असुविधा न हो यह वर्तमान की प्रथम प्राथमिकता में है।

देहरादून जनपद की नव नियुक्त जिलाधिकारी, आईएएस सोनिका 2010 बैच की अफसर हैं। वर्तमान में मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी लि. एवं अपर सचिव के पद की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं। सोनिका जनपद देहरादून में उप जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी एवं जिलाधिकारी टिहरी गढवाल के पद पर रहीं है।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी के के मिश्रा व डॉ शिव कुमार बरनवाल , नगर मजिस्ट्रेट कुशम चैहान, मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चैधरी, एसडीएम डोईवाला युक्ता मिश्रा, मुख्य व्यैक्तिक सहायक जिलाधिकारी वीरेंद्र सिंह, सहायक निदेशक/जिला सूचना अधिकारी बद्री चन्द्र नेगी सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments