Sunday, August 7, 2022
Homeउत्तराखण्डधर्मसंसद: वसीम रिजवी की गिरफ्तारी पर यति नरसिंघानन्द गिरी ने त्यागा अन्न...

धर्मसंसद: वसीम रिजवी की गिरफ्तारी पर यति नरसिंघानन्द गिरी ने त्यागा अन्न जल. बैठे अनशन पर

हरिद्वार: धर्मसंसद के चर्चित नफरती भाषण के मामले में जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की गिरफ्तार कर जेल भेज दिए जाने के खिलाफ यति नरसिंघानन्द ने सर्वानन्द घाट पर अन्न जल त्याग अनशन शुरू कर दिया है। यति नरसिंघानन्द ने कहा कि वह जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को छोड़े जाने के बाद ही जल ग्रहण करेंगे।

बता दें कि जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को हेट स्पीच मामले में दर्ज एक मुकदमे में रविवार की शाम ही यूपी हरिद्वार सीमा पर नारसन से गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार करने के बाद रात में ही उन्हें सीजेएम की अदालत में पेश किया गया था। कोर्ट में जमानत खारिज होने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। इस मामले में कल अदालत में फिर सुनवाई होगी।

इससे पूर्व हिरासत में लेने के बाद महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंदरा को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया गया। एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत का कहना है । उन्हें नोटिस तामिल कराया जाएगा।

कुछ दिन पूर्व ही कांग्रेस नेता व वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार का इस मामले में जवाब तलब किया। इस मामले के सुप्रीम कोर्ट तक पंहुच जाने के बाद राज्य सरकार और पुलिस पर जब दबाव बढ़ा तो आज देर शाम पुलिस ने वसीम रिजवी को गिरफ्तार कर लिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments