Sunday, May 5, 2024
Homeउत्तराखण्डमार्च के आखिरी सप्ताह में पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने...

मार्च के आखिरी सप्ताह में पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने की संभावना

देहरादून : उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र 24 मार्च से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें अगले वित्तीय वर्ष के बजट को भी मंजूरी दी जानी है। विधानसभा सचिवालय के साथ ही वित्त विभाग की ओर से इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। होली के बाद राज्य में नई सरकार का शपथ गृहण समारोह होने के बाद विधानसभा का सत्र आहूत किया जाना है।

नई सरकार के लिए विधानसभा को सजाने का काम अंतिम चरण में पहुंच गया है। विधानसभा में रंग रोगन के साथ ही विधान मंडप की साफ सफाई भी की जा रही है। हालांकि पिछली सरकार के मंत्रियों के नामों की पट्टिका अभी तक नहीं हटाई गई है। नई सरकार के गठन की तैयारियों को देखते हुए बजट सत्र की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

जानकारी के अनुसार राज्य की पांचवीं विधानसभा का गठन होने के बाद 24 मार्च से विधानसभा का सत्र आयोजित हो सकता है। इस संदर्भ में विधानसभा के स्तर पर भी तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि सत्र को लेकर अंतिम निर्णय नई सरकार को ही लेना है। माना जा रहा है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष का आखिरी महीना होने की वजह से मार्च के अंतिम सप्ताह में बजट पारित किया जा सकता है। हालांकि बजट का स्वरूप क्या होगा यह अभी तक तय नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments